Aiden Markram eager to extend good form in Sri lanka
Aiden Markram © Getty Images

दक्षिण अफ्रीका की टेस्‍ट टीम में जिस खिलाड़ी ने बहुत कम समय में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर जगह पक्‍की की है उसका नाम एडेन मार्करम है। इस युवा बल्‍लेबाज को टेस्‍ट में डेब्‍यू किए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं।

अब इस क्‍लब से खेलकर अपनी 'रफ्तार' से बल्‍लेबाजों को डराएगा ये पेसर
अब इस क्‍लब से खेलकर अपनी 'रफ्तार' से बल्‍लेबाजों को डराएगा ये पेसर

मार्करम दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे तेज 1000 टेस्‍ट रन पूरे किए हैं। उन्‍होंने इस उपलब्धि को अपने 10 टेस्‍ट मैच में हासिल किया था। ये सभी टेस्‍ट उन्‍होंने अपने घर में खेले हैं। 23 साल के मार्करम अपनी इस शानदार फॉर्म को ओवरसीज दौरे पर भी बरकरार रखना चाहते हैं।

इस समय दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रीलंका दौरे पर है। दक्षिण अफ्रीकी टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है। उसे पी सारा ओवल में शनिवार से दो दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलना है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम मेजबान श्रीलंका से पहला टेस्‍ट मैच खेलेगी जो 12 जुलाई से शुरू होगा।

ट्रेनिंग सेशन के बाद मार्करम ने संवाददाताओं से कहा, ‘ निश्चिततौर पर यह चुनौतीपूर्ण होगा। किसी भी सब कॉन्टिनेंट कंडिशन में दक्षिण अफ्रीका के लिए चुनौतीपूर्ण होता है। मैं अपनी फॉर्म को यहां भी बरकरार रखना चाहता हूं।’

मार्करम दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र कप्‍तान है जिनकी कप्‍तानी में अफ्रीकी टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड अपने नाम किया है। मार्करम की कप्‍तानी में दक्षिण अफ्रीका ने वर्ष 2014 में वर्ल्‍ड कप अपने नाम किया था। वह सीनियर टीम में भी वनडे टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं।