×

एसेज सीरीज: पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

स्टीवन स्मिथ  © Getty Images
स्टीवन स्मिथ © Getty Images

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के पहले मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने मैच के पांचवें दिन आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर और कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी। वॉर्नर ने (87) और बैंक्रॉफ्ट ने (82) रनों की नाबाद पारी खेली। दूसरी पारी में इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सके।

इससे पहले चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए 114 रन बना लिए हैं। 170 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर (60) और कैमरन बैंक्रॉफ्ट (51) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। इस दौरान एंडरसन और ब्रॉड ने विकेट झटकने की भरपूर कोशिश की लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

[link-to-post url=”https://www.cricketcountry.com/hi/news/india-squad-to-be-announced-on-monday-for-test-series-vs-south-africa-663378″][/link-to-post]

इस दौरान पहले वॉर्नर और फिर बैंक्रॉफ्ट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक दोनों बल्लेबाज बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 195 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जो रूट (51) ने बनाए। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने (42), मोइन अली ने (40) रनों की पारी खेली। इनके अलावा भी कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क, हेजलवुड और लायन को 3-3 विकेट मिले तो वहीं कमिंस ने 1 खिलाड़ी को आउट किया।

trending this week